News.

Back

'कॉमन मैन' बने शिवराज सिंह चौहान, खाली किया सीएम बंगला

21 Dec 2018
'कॉमन मैन' बने शिवराज सिंह चौहान, खाली किया सीएम बंगला

मध्य प्रदेश की सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री आवास खाली कर दिया है. गुरुवार को देर रात वो नए घर में शिफ्ट हो गए हैं. इस दौरान शिवराज ने कहा कि मेरा घर तो जनता का दिल है, जिसमें मैं सदैव रहता हूं बाकी घर तो बदलते रहते हैं. शिवराज ट्रेन से गुरुवार को बीना से भोपाल आए और रात करीब 11 बजे 74 बंगले स्थित आवास संख्या B-8 में अस्थायी तौर पर शिफ्ट हुए. उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और दोनों बेटे कुणाल व कार्तिकेय भी साथ थे.

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने 13 साल बतौर मुख्यमंत्री में सीएम आवास में बिताए थे. अब नए घर मे शिफ्ट होने पर शिवराज की मां और पत्नी साधना सिंह ने आरती उतारी. इसके बाद उन्होंने गृह प्रवेश किया. हालांकि, देर शाम ही साधना सिंह और उनके बेटे कुणाल और कार्तिकेय नए मकान में पहुंच चुके थे.

सीएम आवास खाली करने के बाद शिवराज सिंह चौहान फिलहाल के लिए 74 बंगले स्थित आवास संख्या B-8 में शिफ्ट हुए हैं. इस घर में अगले कुछ दिनों तक रहेंगे. इसके बाद शिवराज भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में स्थित बंगले में स्थायी तौर पर शिफ्ट होंगे. यह बंगला पहले सुषमा स्वराज को अलॉट किया गया था.

शिवराज से ये पूछे जाने पर कि 13 सालों तक जिस घर मे वो रहे वहां से अचानक उन्हें दूसरे घर मे जाना पड़ रहा है तो उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री रहते हुए 13 साल से सीएम निवास में था अब उसे नए मुख्यमंत्री को सुपुर्द करके दूसरे और नए घर में शिफ्ट होने जा रहा हूं.' हाल ही में मुख्यमंत्री बने कमलनाथ सीएम आवास में शिफ्ट होंगे.

गौरतलब है कि शिवराज ने सीएम हाउस खाली करने से पहले बंगले के अंदर स्थित मन्दिर में पूजा की और भगवान से प्रार्थना के साथ जाने-अनजाने में हुई गलती के लिए क्षमायाचना की.

सीएम हाउस खाली करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने ट्रेन में भी सफर कियाय इस दौरान उनके साथ ट्रेन में मौजूद लोग सेल्फी खिंचवाते नजर आए. शिवराज ने ट्रेन ने सफर के बाद आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि ट्रेन में भी उन्हें सबसे बेहद प्रेम मिला.