News.

Back

जनता का जीवन बदलने के लिये अंतिम दम तक करूंगा संघर्ष: श्री शिवराज सिंह चौहान

16 Jan 2019

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को  अपने पैतृक गांव जैत के साथ ही सीहोर जिले के शाहगंज, जनवासा, मचवाई, खितबाई एवं रायसेन जिले के गडरवास आदि गांवों का दौरा किया। श्री चौहान ने जनता की समस्याएं सुनीं और निराकरण के लिये संघर्ष करने का आश्वासन दिया। उन्होंने मकर संक्रांति की बधाई भी दी।

श्री चौहान ने इस दौरान जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि जब तक मैं हूं, चिंता करने की कोई बात नहीं है। अंतिम दम तक गरीब, किसान, मजदूर, युवा की जिंदगी में बेहतरी लाने के लिये संघर्ष करता रहूंगा। जगह-जगह हुए जोरदार स्वागत से अभिभूत श्री चौहान ने कहा कि जनता का यह स्नेह मेरी ताकत है। यह प्यार पाकर जनता की जिंदगी में बदलाव लाने के लिये संघर्ष पथ पर चलने का मेरा संकल्प और मजबूत हुआ है। इससे पूर्व श्री चौहान ने शाहगंज में मां नर्मदा का पूजन एवं यज्ञ कुण्ड की परिक्रमा, रायसेन जिले के ग्राम बरोदिया स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर सबके मंगल और कल्याण के लिए प्रार्थना की। उन्होंने स्वामी कमलानंद ब्रह्मचारी से मुलाकात कर आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री चौहान ने मछवाई में आम नागरिकों के साथ चाय पी, वहीं खितवाई में एक कार्यकर्ता के घर पहुंचकर जलपान किया।

बच्चों को देख रुकवाई गाड़ी

श्री चौहान का काफिला शाहगंज से गुजर रहा था। इसीबीच उनकी नजर स्कूली बच्चों पर पड़ी। मामा-मामा बोलते बच्चों को देख पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना वाहन रूकवाया और बच्चों के बीच पहुंच गये। बच्चों से हाथ मिलाया और प्यार-दुलार के साथ ही मन लगाकर पढ़ने की सीख भी दी। इसके बाद श्री चौहान का काफिला आगे की ओर रवाना हो गया।

कांग्रेस विधायक की दिवंगत चाची, व्यवसायी को अर्पित की श्रद्धांजलि

श्री चौहान उदयपुरा से कांग्रेस विधायक देवेंद्र सिंह पटेल के गडरवास स्थित आवास पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री ने पटेल की दिवंगत चाची को श्रद्धांजलि अर्पित की और ब्रम्हभोज में शामिल हुए। इसके बाद श्री चौहान ने सीहोर जनपद के बकतरा स्थित दिवंगत व्यवसायी गणेश गप्पू सेठ, आमोन स्थित रितेश चौहान एवं जनवासा स्थित नरेंद्र शर्मा के आवास पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी और आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।